पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत और बिगड़ी, अब भी वेंटिलेटर पर : अस्पताल - AtozGyanInHindi

Breaking

Ads

मंगलवार, 11 अगस्त 2020

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत और बिगड़ी, अब भी वेंटिलेटर पर : अस्पताल

 Pranab Mukherjee Health: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की हालत और बिगड़ गई है.

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की हालत और बिगड़ गई है. अस्पताल की ओर से यह जानकारी दी गई है. आर्मी अस्पताल ने बताया गया है कि पूर्व राष्ट्रपति अब भी वेंटिलेटर पर हैं. उनकी हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है और उनके स्थिति और खराब हो गई है.  इससे पहले, आज दोपहर को अस्पताल ने बुलेटिन जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि ब्रेन सर्जरी के बाद मुखर्जी की हालत नाजुक है. बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति कोरोना वायरस संक्रमण से भी जूझ रहे हैं. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट के जरिए सोमवार को दी. 

Pranab Mukherjee Health


आर्मी अस्पताल में बयान में कहा, "ब्रेन क्लॉट के लिए 10 अगस्त 2020 को पूर्व राष्ट्रपति की इमरजेंसी सर्जरी की गई. उनकी हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है. उनका स्वास्थ्य और खराब हो गया है. वह अब भी वेंटिलेटर पर हैं." 

दरअसल, प्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क में एक थक्का (Clot) था, जिसे निकालने के लिए उनका ऑपरेशन किया गया है. बता दें कि प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस (coronavirus) से भी संक्रमित पाए गए हैं. 84 वर्ष के प्रणब मुखर्जी दिल्ली में आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च एंड रेफरल में भर्ती हैं. 

2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी ने सर्जरी से पहले सोमवार को ट्वीट किया. उन्होंने पिछले एक हफ्ते में अपने संपर्क में आए लोगों से खुद को आइसोलेट करने और कोरोनावायरस का टेस्ट कराने का अनुरोध किया था. 

प्रणब मुखर्जी के कोरोना संक्रमित पाए जाने और ब्रेन सर्जरी की जानकारी होने के बाद विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment section.

Join Group

Join Group
AtozGyanInHindi