Flipboard kya hai? - AtozGyanInHindi

Breaking

Ads

गुरुवार, 14 फ़रवरी 2019

Flipboard kya hai?

what is Flipboard?(full information)

                         Flipboard kya hai?(full information)

हेलो दोस्तों ,आज हमलोग flipboard के बारे में बात करेंगे। यह एक बहुत बढ़िया एप्प और वेबसाइट है जिसके बारे में हर  student , entrepreneurऔर bussinessmen  को जानना जरूरी है। तो चलिए शुरू करते हैं atozgyan  पर ... 

Flipboard kya hai?, what is flipboard?

                                                       what is flipboard?(Flipboard kya hai)         atozgyan


Flipboard  एक Social App है जो लोग वर्षों से मेहनत कर रहे हैंअपने आप को improve करने के लिए और pure knowledge के लिए । उन विषयों और Domain  से अवगत रहना जो आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं और कभी भी आसान नहीं रहे हैं।
(atozgyan)

what is flipboard?(Flipboard kya hai)         atozgyan

Flipboard App क्या है?

what is flipboard?(Flipboard kya hai)         atozgyan

 Flipboard एक  smart magazine की तरह हैं। पारंपरिक print magazines के विपरीत, Flipboard आपकी रुचियों के आधार पर आपकी सामग्री को personalize करता है, फिर एक magazine-style के layout में relevant stories को प्रदर्शित करता है जो आंख को भाता है और बातचीत करने में आसान होता है। लेखों के अलावा, आपको वीडियो, podcasts(podcast is an audio file that can be downloaded and listened to on a computer or iPod), ट्वीट और अन्य सहित अन्य प्रकार की सामग्री दिखाई देगी।

what is flipboard?(Flipboard kya hai)         atozgyan


फ्लिपबोर्ड का उपयोग लोग अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ साझा करने के लिए अपनी स्वयं की डिजिटल पत्रिकाओं को बनाने के लिए कर सकते हैं. जैसा कि आप फ्लिपबोर्ड पर दिखाई गई कहानियों के माध्यम से पढ़ते हैं, आप आसानी से उन्हें अपनी प्रोफ़ाइल के तहत एक नई या मौजूदा पत्रिका में जोड़ सकते हैं। फ्लिपबोर्ड आपको विशिष्ट स्रोतों के लिए, किसी समूह के साथ साझा करने के लिए या केवल एक संग्रह बनाने के लिए, आपके passion के आधार पर पत्रिकाओं को curate  करने देता है।

(atozgyan)

खाने के बाद हमें नींद क्यों आने लगती है?


Flipboard कैसे काम करता है?


फ्लिपबोर्ड आपको कहानियों के माध्यम से काफी शाब्दिक रूप से फ्लिप करके काम करता है। इसमें एक अनोखा gesture-आधारित फ्लिप फ़ंक्शन है जो स्क्रीन पर पृष्ठ को ऊपर / नीचे या बाएं या दाएं पर स्वाइप करने पर, वास्तविक पत्रिका के पेज को फ़्लिप करने जैसा अनुभव देता है।


कहानियां आपके home के फ़ीड में एक image, शीर्षक, स्रोत का नाम और हाल ही में प्रकाशित होने के साथ दिखाई देती हैं। आपको बस इसे पूरा पढ़ने के लिए विस्तार करने के लिए एक कहानी पर टैप करना है।

प्रत्येक कहानी में निचले दाएं कोने में तीन डॉट्स द्वारा प्रस्तुत मेनू बटन भी शामिल है, जिससे आप कहानी के साथ interact सकते हैं। यदि आप किसी कहानी को "लाइक" करने का फैसला करते हैं या "इस तरह से कम" देखना चुनते हैं, तो फ्लिपबोर्ड आपके चयन के आधार पर आपके लिए भविष्य की कहानियों को क्यूरेट (curate) करेगा। आप कहानी को एक magazine में भी फ्लिप कर सकते हैं या सोशल मीडिया के माध्यम से साझा कर सकते हैं।

Flipboard के साथ कैसे शुरू करें?

(How to Get Started With Flipboard)


IOS या Android के लिए मुफ्त Flipboard एप्लिकेशन डाउनलोड करें, या Flipboard.com पर एक वेब ब्राउज़र के माध्यम से साइन अप करें। फ्लिपबोर्ड यह पूछेगा कि कुछ विषयों का चयन करने के लिए आपका  interests  क्या है, आप हमेशा इन्हें अनफ़ॉलो कर सकते हैं और बाद में अन्य विषयों को जोड़ सकते हैं।
Flipboard आपके द्वारा चुने गए विषयों के आधार पर कहानियों के साथ आपके होम फीड को भर देगा। यहां से, आप ऐप का उपयोग शुरू कर सकते हैं।

what is flipboard?(Flipboard kya hai)         atozgyan


(atozgyan)

Flipboard का उपयोग कैसे करें?

फ्लिपबोर्ड मोबाइल ऐप पर, आपको नीचे मुख्य मेनू में पांच आइकन दिखाई देंगे। यहां बताया गया है कि आप उनका उपयोग कैसे करते हैं।


Home (the house icon): यह वह जगह है जहाँ आप अपनी सभी कहानियाँ पाएँगे ,flip through them or pull down to refresh.

Following (the grid icon): यहां आप उन विषयों, प्रोफाइल और खातों को देख सकते हैं, जिनका आप अनुसरण(Follow) कर रहे हैं। कुछ या किसी विशिष्ट को खोजने के लिए शीर्ष पर खोज(search ) फ़ंक्शन का उपयोग करें।

Search (the magnifying glass icon):यह अधिक विषयों की खोज करने और उन्हें अपने फ्लिपबोर्ड में जोड़ने का स्थान है। किसी सुझाव पर टैप करें, फिर उसे फॉलो करने के लिए लाल फॉलो बटन पर टैप करें, या किसी विशिष्ट विषय को खोजने के लिए शीर्ष पर खोज फ़ंक्शन का उपयोग करें।

Notifications (the speech bubble icon):याद रखें फ्लिपबोर्ड एक social app है जहां आप अन्य users का अनुसरण कर सकते हैं और उनका पालन किया जा सकता है। इस तरह की गतिविधियाँ, आपकी कहानियों पर पसंद, आपकी कहानियों पर टिप्पणियाँ, और अधिक यहाँ दिखाई देंगी।

Your Profile (the person icon): यहाँ वह जगह है जहाँ आप show off करते हैं, प्रोफ़ाइल फ़ोटो,  उपयोगकर्ता नाम और एक संक्षिप्त bio जोड़ते हैं। इंस्टाग्राम के समान, आपके द्वारा क्यूरेट की जाने वाली पत्रिकाएँ आपकी प्रोफ़ाइल जानकारी के नीचे एक ग्रिड लेआउट(grid layout) में दिखाई देंगी।

what is flipboard?(Flipboard kya hai)         atozgyan


आपको फ्लिपबोर्ड का उपयोग क्यों करना चाहिए?

Why You Should Use Flipboard?


आप अपनी कुछ ख़बरें पहले ही अन्य स्थानों से ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि सोशल मीडिया पर समाचार स्रोतों का अनुसरण करके, व्यक्तिगत साइटों पर जाकर या ब्लॉगों की सदस्यता लेने से। फ़्लिपबोर्ड , समाचार के अन्य तरीकों की तुलना में अधिक सटीक जानकारी प्रदान करता है।

Keep your friends' lives separate from the news: आपके फेसबुक या ट्विटर फीड पर दिखाई देने वाली समाचार कहानियों को आपके मित्रों और बाद के यादृच्छिक पोस्टों के साथ मिलाया जाएगा। हालाँकि Flipboard एक social app  है, लेकिन, दिखाई गई कहानियां हमेशा समाचारों के बारे में होती हैं और इसमें कोई भी अनुकूल सामाजिक अपडेट शामिल नहीं होता है।

एक वास्तविक समाचार पत्र या पत्रिका का pleasant look  और feel  प्राप्त करें(Get the pleasant look and feel of a real newspaper or magazine): अब तक लोगों को फ्लिपबोर्ड की ओर आकर्षित करने वाली सबसे बड़ी चीजों में से एक है इसका अनूठा लेआउट और gesture आधारित फ्लिप कार्यक्षमता।

प्रतिष्ठित स्रोतों से अपनी खबर प्राप्त करें(Get your news from reputable sources): समाचार स्रोतों को स्वयं खोजने के बारे में भूल जाएं क्योंकि फ्लिपबोर्ड आपके लिए काम करता है। जब आप किसी विषय का अनुसरण करते हैं, तो आपको दुनिया भर के प्रमुख स्रोतों से नवीनतम और सबसे लोकप्रिय कहानियां दिखाई जाएंगी।

अपने समाचार अनुभव को व्यक्तिगत करें(Personalize your news experience): केवल उन विषयों का अनुसरण करें जिनमें आप रुचि रखते हैं,उन उपयोगकर्ताओं को जो महान कहानियों को क्यूरेट करते हैं, और जिन सामाजिक खातों को आप अपने समाचार अनुभव में एकीकृत करना चाहते हैं।

स्वयं एक समाचार क्यूरेटर बनें(Become a news curator yourself): याद रखें कि आप अपनी पसंद के विषयों पर अपनी पत्रिकाएँ बना सकते हैं और यदि चाहें तो उन्हें groups के साथ साझा कर सकते हैं।



FOR DOWNLAD THIS APP ON MOBILE, CLICK FOLLOW THIS DOWNLOAD LINK...
                                                


(Flipboard kya hai?,Flipboard kya hai?,what is flipboard?,atozgyan,student , entrepreneur,bussinessmen)full information

=============================================================

(https://atozgyaninhindi.blogspot.com/)

आपको ये आर्टिकल कैसा लगा कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर (feedback)लिखे और इसमें  क्या-क्या सुधार की जरूरत है  ये भी लिखे , जिससे आपके लिए और भी बेहतर जानकारी उपलब्ध करा सकू।  इसे सभी  जगह शेयर करे जिससे कि सभी इससे लाभान्वित हो सके।  

(नोट :- यदि आपको किसी भी टॉपिक के बारे में हिंदी में जानकारी चाहिए तो कमेंट बॉक्स में लिखे ,हम आपकी जिज्ञासा को शांत करने की पूरी कोशिश करेंगे )

धन्यवाद।



ये भी पढ़ें:-                 


               मिरगी का दौरा क्यों पड़ता है?                   


                     
                 लोग विवाह क्यों करते हैं ?

                  मुद्रा का प्रचलन कब शुरू हुआ?
      
                  धरती पर जीवन कैसे प्रारंभ हुआ?


give us feedback with comment below------
(atozgyan)
For more update follow the and visit the https://hindimejio.blogspot.com/ and

7 टिप्‍पणियां:

Please do not enter any spam link in the comment section.

Join Group

Join Group
AtozGyanInHindi