Earn money online in hindi - AtozGyanInHindi

Breaking

Ads

सोमवार, 11 मार्च 2019

Earn money online in hindi

            Earn money online in hindi

बिना पैसे के घर बैठे शुरू करें ये 5 काम, 1000 रुपये प्रति घंटे तक कमा सकते हैं
यदि आपके पास कंप्यूटर और इंटरनेट है, तो जान लें कि आप भी जीत सकते हैं। आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। यह काम आप घर बैठे शुरू कर सकते हैं।

https://atozgyaninhindi.blogspot.com/


यदि आपके पास कंप्यूटर और इंटरनेट है, तो जान लें कि आप भी जीत सकते हैं। आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही घर बनाने का तरीका खोज सकते हैं। आप पांच अलग-अलग तरीकों से प्रति घंटे 1000 रुपये तक कमा सकते हैं। हालाँकि, इसके लिए आपको इंटरनेट की जानकारी होनी चाहिए। हम आपको कुछ ऐसा बताते हैं जो आपको वापस ला सकता है।

1. वर्चुअल कॉल सेंटर का एजेंट (वर्चुअल कॉल सेंटर का एजेंट)

आप होम कॉल सेंटर एजेंट के रूप में काम कर सकते हैं। LiveOps.com यह स्थापना प्रदान करता है। आप इस साइट पर जाकर कंपनी एजेंट(Agent) बन सकते हैं। होम पेज(Home Page) खुलने के बाद, एजेंट बनने के लिए आवेदन करें।

 क्या करें

*इसके लिए घर में टेलीफोन(or mobile), कंप्यूटर और इंटरनेट(internet ) की आवश्यकता होती है।
*अच्छी थोड़ी अंग्रेजी होना जरूरी है। इस प्रकार, आप उपभोक्ता को कॉल(call ) करके सीधे उत्पाद बेच सकते    हैं।
*अगर आपकी अंग्रेजी बहुत अच्छी नहीं है, तब भी आप इसमें शामिल हो सकते हैं। कंपनी आपको बताएगी कि   कॉल के बाद क्या कहना है। इसका मतलब है कि कॉल शुरू होते ही दिखाई देने लगेगा, जिसे आपको कहना   होगा।
*इस साइट के माध्यम से आप एक दिन में 7-15 डॉलर तक कमा सकते हैं।

https://atozgyaninhindi.blogspot.com/



2. Swagbucks.com (http://www.swagbucks.com)

Swagbucks.com एक प्रसिद्ध साइट है जहाँ आप मुफ्त में पंजीकरण करके जीतना शुरू कर सकते हैं। फेसबुक के लिए धन्यवाद, यह भी इसके साथ जुड़ा हो सकता है। उसी समय, आपको कम धन प्राप्त होगा, लेकिन आपके जीवन में उपयोग की जाने वाली चीजें, जैसे कि मोबाइल फोन, हार्ड ड्राइव, मग, टी-शर्ट, आदि उपहार प्रश्न और उत्तर और उत्पाद। बदले में, साइट आपको कुछ अंक देगी। आप इन बिंदुओं का उपयोग खरीदारी या नकदी में भी कर सकते हैं।

https://atozgyaninhindi.blogspot.com/


3. स्व-प्रकाशन पुस्तक(self published book )

यदि आप लिखना पसंद करते हैं, तो कई साइटें ऑनलाइन किताबें लिखकर और फीस देकर पैसे कमाती हैं। इनमें से एक साइट अमेज़न है। अमेजन किंडल ने इस फीचर को डायरेक्ट पब्लिशिंग की ओर से लॉन्च किया। एक ऑनलाइन पुस्तक लिखें और इसे किंडल बुकस्टोर में डालें। बिक्री के लिए लेखक को 70% तक का शुल्क प्राप्त होता है। साइट और सार्वजनिक पुस्तक के बारे में अधिक जानकारी के लिए, https://kdp.amazon.com/ पर क्लिक करें। आप अपना खाता भी बना सकते हैं और एक नियमित सदस्य बन सकते हैं।

4. इंटरनेट का काम(ऑनलाइन वर्क)

ऑनलाइन काम में तस्करों(जालसाजों) की संख्या बढ़ रही है। ये स्कैमर्स ऑनलाइन पैसा बनाते हैं और पैसे देने का वादा करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करते। इस तरह के धोखाधड़ी पर ध्यान देने की चेतावनी मिलने के बाद, आपको इंटरनेट पर काम करने का लाभ मिलता है। ऑनलाइन कमाई के लिए www.odesk.com और www.elance.com जैसी साइटें भी दुनिया भर की प्रसिद्ध साइटों में शामिल हैं। इन दोनों साइटों पर, आपको पहले परीक्षण पूरा करके खुद को उपयोगी साबित करना होगा। पंजीकरण के बाद, साइट विभिन्न प्रयोजनों के लिए व्यक्तिगत अनुबंधों और फ्रीलांसरों पर प्रतिभागियों को काफी आकर्षित करती है। काम पूरा होने पर समय पर या दूसरे तरीके से पैसे दें। दुनिया में कई साइट्स(sites ) ऐसा करती हैं।



5. पेड रिव्यू
सॉफ़्टवेयर या अन्य उत्पादों के लिए टिप्पणियां लिखें। यदि आपकी लेखन क्षमता महान है, तो आप इसके माध्यम से जीत सकते हैं। इसके अलावा, Infolink भी एक माध्यम है। ऐसा करने के लिए, कई साइटें आपको भुगतान की गई समीक्षा के समान काम देती हैं। उनमें से, Vindale Research और ExpoTv.com, प्रमुख वेबसाइटें जो बहुत कमाई करती हैं।
https://atozgyaninhindi.blogspot.com/

========================================================================
Earn money online in hindi

ये भी पढ़े :--

            बिज़नेस कैसे शुरू करे


                    Best Time to Start a Business in hindi

                               

2 टिप्‍पणियां:

Please do not enter any spam link in the comment section.

Join Group

Join Group
AtozGyanInHindi